USA में नौकरी पाने का बड़ा मौका

यह संयुक्त राज्य अमेरिका में एक दिलचस्प नौकरी का अवसर है। संयुक्त राज्य अमेरिका 1 अप्रैल से अगले वित्त वर्ष के लिए एच -1 बी वीजा के लिए आवेदन स्वीकार करना शुरू कर देंगे, संघीय आव्रजन एजेंसी ने मंगलवार को कहा और एक नया डेटा हब के शुभारंभ वर्क वीजा कार्यक्रम की पारदर्शिता भारतीय आईटी के बीच लोकप्रिय बढ़ाने के लिए की घोषणा की कंपनियों और पेशेवरों।



एच -1 बी वीजा के लिए एक गैर आप्रवासी वीजा कि अमेरिकी कंपनियों विशेषता व्यवसायों कि सैद्धांतिक या तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है में विदेशी श्रमिकों को रोजगार के लिए अनुमति देता है।

प्रौद्योगिकी कंपनियों में भारत और चीन जैसे देशों से हर साल कर्मचारियों की हजारों किराया के लिए उस पर निर्भर करते हैं। अमेरिका नागरिकता और आव्रजन सेवा (यूएससीआईएस) नए एच -1 बी नियोक्ता डेटा हब की घोषणा की। यह 1 अप्रैल को uscis.gov पर उपलब्ध हो जाएगा।

डेटा हब वित्तीय वर्ष, NAICS (उत्तर अमेरिकी उद्योग वर्गीकरण प्रणाली) उद्योग कोड, कंपनी नाम से एच -1 बी याचिकाकर्ताओं के लिए खोज करने के लिए सार्वजनिक की अनुमति देकर एच -1 बी कार्यक्रम की पारदर्शिता बढ़ाने के लिए USCIS 'निरंतर प्रयास का हिस्सा है , शहर, राज्य, या ज़िप कोड।

यह सार्वजनिक अनुमोदन और इनकार दरों की गणना करने के लिए और समीक्षा करने के लिए जो नियोक्ताओं एच -1 बी कार्यक्रम का उपयोग कर रहे योग्यता प्राप्त हो जाएगी, यह कहा।

इसके साथ ही, यूएससीआईएस ने कहा कि प्रीमियम प्रसंस्करण अगले 2020 टोपी के मौसम के दौरान एक दो चरणबद्ध दृष्टिकोण में की पेशकश की जाएगी।

राजकोषीय वर्ष 2020 1 अक्टूबर शुरू होता है।

पहले चरण में 2020 कैप-विषय एच -1 बी स्थिति और दूसरे चरण का एक परिवर्तन का अनुरोध अन्य सभी वित्त वर्ष 2020 कैप-विषय याचिकाओं शामिल होंगे याचिकाओं में शामिल होंगे, यूएससीआईएस ने कहा।

"यूएससीआईएस लगातार एच -1 बी कार्यक्रम के प्रशासन में सुधार लाने और यह नियोक्ताओं, हमारे एजेंसी, और अमेरिका के श्रमिकों के लिए बेहतर काम करने के लिए प्रयासरत है," यूएससीआईएस निदेशक एल फ्रांसिस Cissna कहा।

"हम भी एच के समुचित कार्य को बढ़ावा देकर भाग में राष्ट्रपति के खरीदें अमेरिकी और किराया अमेरिकी कार्यकारी आदेश, प्रिंसिपल लक्ष्यों जिनमें से हमारे आव्रजन प्रणाली के प्रशासन में अमेरिका श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिए है में से एक, को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं -1B वीजा कार्यक्रम, 'उन्होंने कहा।
USA में नौकरी पाने का बड़ा मौका USA  में नौकरी पाने का बड़ा मौका Reviewed by Money99 on 10:13 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.