Tamil Nadu Circle Garmin Dak Sevak Recruitment 2019, LD April 15, 2019

इंडिया पोस्ट, संचार मंत्रालय के तहत सीधी भर्ती के माध्यम से तमिलनाडु सर्कल के लिए शाखा पोस्टमास्टर, सहायक शाखा पोस्टमास्टर और ग्रामीण डाक सेवकों के पद के लिए 4,442 रिक्तियों को भरने के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। उसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च, 2019 से शुरू होती है और 15 अप्रैल, 2019 को बंद हो जाती है।



आयु मानदंड और शुल्क

  • TN Garmin Dak Sevak भर्ती के माध्यम से BPM, ABPM और डाक सेवकों के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च, 2019 को 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुके होंगे और उन्हें छूट (ऊपरी आयु सीमा) के साथ 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 45 वर्ष और ओबीसी श्रेणियों के लिए 43 वर्ष।
  • उम्मीदवारों को रुपये की एक निर्धारित राशि का भुगतान करना होगा। 100 (GEN / OBC / EWS) आवेदन प्रसंस्करण शुल्क के रूप में ऑनलाइन (इंटरनेट बैंकिंग / डेबिट / क्रेडिट भुगतान द्वार) मोड या चालान मोड के रूप में अधिसूचना में विस्तृत है। हालांकि, एससी / एसटी / महिला और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।


शैक्षिक मानदंड और भाषा प्रवीणता

  • TN Garmin Dak Sevak भर्ती के माध्यम से BPM, ABPM और डाक सेवकों के पद के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को कक्षा 10 / SSC या गणित और अंग्रेजी के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से अपने विषय के रूप में उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • अभ्यर्थी के पास उस क्षेत्र / सर्कल की स्थानीय बोली पर कमांड होनी चाहिए, जिसके तहत वे आवेदन कर रहे हैं, और किसी मान्यता प्राप्त कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान से बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग कोर्स सर्टिफिकेट (साठ दिन की अवधि) का अधिकारी होना चाहिए। आवेदकों को साइकिल, स्कूटर या मोटरसाइकिल की सवारी करने में सक्षम होना चाहिए।


चयन और वेतनमान

  • टीएन गार्मिन डाक सेवक भर्ती के माध्यम से बीपीएम, एबीपीएम और डाक सेवकों के रूप में उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10 / एसएससी या समकक्ष में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।
  • बीपीएम, एबीपीएम और डाक सेवकों के रूप में चुने गए उम्मीदवारों को निम्नलिखित पैमाने पर पारिश्रमिक का भुगतान किया जाएगा:
  • शाखा पोस्टमास्टर: रु। 12,000 से रु। 14,500 प्रति माह
  • सहायक शाखा पोस्टमास्टर और ग्रामीण डाक सेवक - रु। 10,000 से रु। 12,000 प्रति माह


आवेदन कैसे करें

TN Garmin Dak Sevak भर्ती के माध्यम से BPM, ABPM और डाक सेवकों के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 15 मार्च, 2019 से केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपने आवेदन जमा करने होंगे।

रजिस्टर / ऑनलाइन आवेदन यहाँ http://www.appost.in/gdsonline/?utm_source=DH-MoreFromPub&utm_medium=DH-app&utm_campaign=DH

BPM, ABPM और डाक सेवक पदों के लिए TN Garmin Dak Sevak भर्ती के बारे में विस्तृत अधिसूचना यहाँ पढ़ें https://drive.google.com/file/d/1SPdG6SJYQjdjh1B67Yib06kxonKmPmi/view?utm_source=DH-MoreFromPub&utm&utm&hl=hi
Tamil Nadu Circle Garmin Dak Sevak Recruitment 2019, LD April 15, 2019  Tamil Nadu Circle Garmin Dak Sevak Recruitment 2019, LD April 15, 2019 Reviewed by Money99 on 4:13 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.