7 वें वेतन आयोग के तहत 1 लाख नौकरियां देने वाले RRBs

भारतीय रेलवे लेवल 1 में विभिन्न पदों के लिए 7 वें वेतन आयोग के वेतन बैंड के तहत 1 लाख से अधिक नौकरियों की पेशकश कर रहा है। इसके लिए रेलवे ने पात्र भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। रेलवे सर्कुलर ने कहा कि 26 अप्रैल, 2019 तक चुने गए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में सभी तरह के आवेदन पूरे हो जाएंगे।



इसके लिए रेलवे ने पात्र भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। रेलवे सर्कुलर ने कहा कि 26 अप्रैल, 2019 तक चुने गए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में सभी तरह के आवेदन पूरे हो जाएंगे।
याद करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • आवेदन के ऑनलाइन पंजीकरण का उद्घाटन: 12 मार्च शाम 5 बजे
  • आवेदनों के ऑनलाइन पंजीकरण का समापन: 12 अप्रैल को रात 11.59 बजे
  • ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि और समय (नेट बैंकिंग / क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / यूपीआई): 23 अप्रैल को रात 11.59 बजे
  • SBI चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि और समय: 18 अप्रैल दोपहर 1 बजे
  • डाकघर चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि और समय: 18 अप्रैल दोपहर 1 बजे
  • आवेदन जमा करने का अंतिम समय: 26 अप्रैल को रात 11.59 बजे
  • कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT): टेंटेटिव शेड्यूल सितंबर-अक्टूबर 2019


यहां रिक्तियों का विवरण दिया गया है

आयु सीमा: 18 से 33 वर्ष (लागू मानदंडों के अनुसार छूट)

शैक्षणिक योग्यता: अभ्यर्थियों को ऑनलाइन पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि पर मान्यता प्राप्त बोर्ड / NCVT / SCVT से पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता होनी चाहिए।

परीक्षा शुल्क: शुल्क रियायत श्रेणियों को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये। इस शुल्क में से ५०० रुपये की राशि ४०० रुपये की देय होगी, जो सीबीटी में प्रदर्शित होने पर लागू होने वाले बैंक शुल्कों की विधिवत कटौती की जाएगी।

पीडब्ल्यूडी / महिला / ट्रांसजेंडर / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अल्पसंख्यक समुदाय / आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये। सीबीटी में प्रदर्शित होने पर बैंक शुल्क के रूप में 250 रुपये का शुल्क विधिवत रूप से बैंक शुल्क घटाकर वापस किया जाएगा।

RRB वेबसाइट पर पूर्ण विवरण के लिए अधिकारियों की अधिसूचना देखें। उम्मीदवारों को पद के लिए आवेदन करने से पहले पूर्ण अधिसूचना के माध्यम से जाने की सलाह दी जाती है।


7 वें वेतन आयोग के तहत 1 लाख नौकरियां देने वाले RRBs 7 वें वेतन आयोग के तहत 1 लाख नौकरियां देने वाले RRBs Reviewed by Money99 on 3:41 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.